[ad_1]

Amazon ने अपनी इन हाउस कंपनी AmazonBasics ब्रांड के तहत भारत में अपनी पहली टेलीविजन सीरीज लॉन्च कर दी है, जो कि बेहतरीन फीचर्स से लैस है। AmazonBasics Fire TV Edition Ultra-HD TV को भारत में दो मॉडल के साथ लॉन्च किया गया है। अमेजन के इस टीवी के 50 इंच वाले मॉडल की कीमत 29,999 रुपये है। वहीं 55 इंच वाले टीवी की कीमत 34,999 रुपये है। AmazonBasics Fire TV Edition टीवी में 4K HDR LED डिस्प्ले पैनल के साथ Dolby Vision और Dolby Atmos का सपोर्ट HDR और Audio के लिए मिलता है। आइये आपको बताते हैं इस टीवी के फीचर्स के बारे में:

 

ये भी पढ़ें:- Xiaomi का धमाल, सिर्फ 5 मिनट में बेचे 1600 करोड़ रुपये के फोन

 

अमेजन के इस टीवी का इन कंपनियों से है मुकाबला
AmazonBasics TV की भारत में Xiaomi, Hisense, Vu और TCL जैसी अन्य कंपनियों के एंट्री लेवल 4K smart TV सेगमेंट के प्रोडक्ट्स से मुकाबला होगा। इन दोनों ही टेलीविजन को अमेजन इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

 

AmazonBasics TV के फीचर्स
>> अमेजन बेसिक के दोनों ही टीवी Ultra-HD (3840×2160-pixel) LED स्क्रीन के साथ आते हैं। टीवी में HDR तक का सपोर्ट Dolby Vision फॉर्मेट में मिलता है। इसके साथ साथ टीवी में Dolby Atmos का भी सपोर्ट मिलता है। टीवी में 20W का स्पीकर आउटपुट दिया गया है। 

>> यह टेलीविजन रेंज क्वाड कोर Amlogic प्रोसेसर, 3 HDMI पोर्ट और दो USB पोर्ट के साथ आती है। दोनों ही टीवी में कंपनी ने 60Hz की रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी है। 

 

ये भी पढ़ें:- Jio का धांसू प्लान सिर्फ 3.5 रुपये में मिलता है 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा

 

>> यह दोनों प्रोडक्ट्स Fire TV OS पर काम करते हैं। यह वहीं ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो Fire TV Stick रेंज में देखने को मिलता है। 

>> ये दोनों टीवी Alexa वॉयस असिस्टेंस सपोर्ट के साथ हैं। इसके साथ ही इन दोनों ही टीवी में आप नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार और यूट्यूब समेत अन्य ऐप डाउनलोड कर एंटरटेनमेंट का मजा ले सकते हैं। बाकी अमेजन प्राइम विडियो के लिए यह टीवी खास तो है ही। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here