[ad_1]

काइल मायर्स की ऐतिहासिक पारी की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट से हराया। टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू मैच खेल रहे काइल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ा और वह 210 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने कई रिकॉर्ड्स को भी ध्वस्त किया। बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसको कैरेबियाई टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी बीच, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने काइल मायर्स की ट्विटर पर जमकर तारीफ की है। 

 

काइल मायर्स वेस्टइंडीज के बारबाडोस के रहने वाले हैं और जोफ्रा आर्चर भी वहीं से ताल्लुक रखते हैं। आर्चर ने काइल की पारी की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘बारबाडोस के पास बहुत टैलेंट हैं यह अविश्वसनीय हैं।’ 395 रनों का लक्ष्य का पीछा करने के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम ने एशिया मेों चौथी पारी में सबसे बड़े स्कोर को चेस करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन काइल मायर्स ने 210 रनों की नाबाद पारी खेली। काइल मायर्स ने 210 रन बनाने के लिए 310 गेंदों का सामान किया। इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 7 छक्के लगाए। काइल मायर्स इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे थे। इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

कुलदीप यादव के लिए वसीम जाफर ने लिखा दिल जीत लेने वाला मैसेज

मेयर्स ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक बनाने की शानदार उपलब्धि हासिल की और साथ ही चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले विंडीज के तीसरे और टेस्ट इतिहास के ओवरऑल छठे बल्लेबाज बन गए हैं। बोन्नर और काइल मायर्स ने चौथे विकेट के लिए 216 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद से यह लक्ष्य छोटा लगने लगा था। बोन्नर ने 245 गेंदों पर 86 रन बनाए थे। इससे पहले बांग्लादेश की पहली पारी में 430 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने 259 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश को 171 रनों की बढ़त हासिल थी। अपनी दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 223 रन बनाने के बाद पारी घोषित कर दिया था। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here