[ad_1]

बांग्लादेश प्रीमियर लीग यानी बीपीएल 2022 का फाइनल मैच शुक्रवार 18 फरवरी को ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। खिताबी मैच में फोर्च्यून बारिशल (Fortune Barishal) और कोमिला विक्टोरियंस (Comilla Victorians) का सामना हुआ और ये मैच काफी रोमांचक था। एक फाइनल जैसा होना चाहिए, उससे कई ज्यादा गुना रोमांचक ये मैच था, जिसका नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। इसी की उम्मीद एक क्रिकेट फैन को होती है कि आखिरी गेंद तक ये पता नहीं चल पाए कि कौन सी टीम जीतेगी। 

बीपीएल 2022 के फाइनल मैच की बात करें तो इसमें कोमिला विक्टोरियंस के कप्तान इमरुल काइस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 151 रन बना पाई थी। सुनील नरेन ने 23 गेंदों में तूफानी 57 रन बनाए थे और मोइन अली 38 रन बनाकर आउट हुए। अबू हैदर ने 19 और कप्तान इमरुल काइस ने 12 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी इस फाइनल मैच में पार नहीं कर पाया। फोर्च्यून बारिशल की तरफ से मुजीब उर रहमान और शफिकुल इस्लाम ने 2-2 विकेट चटकाए।

उधर, 152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम 150 रन ही 20 ओवर खेलकर बना पाई। फोर्च्यून बारिशल के लिए क्रिस गेल भी खेल रहे थे, लेकिन वे 31 गेंदों में 33 रन बना पाए और शैकत अली ने 34 गेंदों में 58 रन की पारी खेली। नरुल हसन 14 रन बनाकर और नजमुल हुसैन 12 रन बनाकर चलते बने। मैच ने पासा आखिरी के ओवर में पलटा, जब दबाव में कोमिला विक्टोरियंस के गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम ने दमदार गेंदबाजी कर 9 रनों का बचाव किया। 

आखिरी ओवर का रोमांच

दरअसल, बीपीएल की चैंपियन बनने के लिए फोर्च्यून बारिशल को आखिरी ओवर की 6 गेंदों पर 10 रन बनाने थे और टीम के हाथ में 3 विकेट थे। पहली गेंद पर कोई रन नहीं मिला। दूसरी गेंद एक रन मिला और फिर तीसरी गेंद पर भी एक ही रन आया। इस तरह 3 गेंदों में जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। इसके बाद गेंद वाइड चली गई, जिस पर रिव्यू लिया गया, लेकिन काम नहीं आया। अब 3 गेंदों में 7 रन की जरूरत थी। चौथी गेंद पर 2 रन बने और पांचवीं गेंद फिर से दो रन लिए गए। आखिरी गेंद पर जीत के लिए फोर्च्यून बारिशल को 3 रन चाहिए थे। इस गेंद पर बल्लेबाज ने बल्ला तो चलाया और एक रन बटोरा, लेकिन दूसरा रन लेते वक्त मुजीब उर रहमान आउट हो गए और इस तरह कोमिला विक्टोरियंस को एक रन से जीत मिल गई।  

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here