[ad_1]

Campus Selection 2022: कोरोना काल में एक ओर जहां नौकरियों के अवसर कम हुए हैं, वहां तकनीकी संस्थानों में कैंपस प्‍लेसमेंट की बहार आई हुई है। आईआईटी आईएसएम धनबाद में बंपर कैंपस प्‍लेसमेंट हुआ है। अभी तक लगभग 900 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हो चुका है।

कोरोना के बावजूद आईआईटी में नौकरी में कमी नहीं आई है। आईआईटी में अभी तक 221 कंपनियों ने कैंपस के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इस बार ऑफ कैंपस में सर्वाधिक एक करोड़ और ऑन कैंपस के लिए 50 लाख रुपए का सालाना पैकेज मिला है। आईआईटी प्लेसमेंट डिपार्टमेंट की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़े के अनुसार छात्रों को अभी तक औसतन 19.25 लाख का पैकेज मिला है। 128 छात्रों को 30 लाख से अधिक का पैकेज मिला है। वहीं 10-30 लाख तक का पैकेज पाने वाले छात्रों की संख्या 489 रही। इसी तरह 5-10 लाख तक का पैकेज पाने वालों में 199 छात्र-छात्राएं शामिल रहे। वहीं प्री प्लेसमेंट ऑफर भी इस बार बेहतर रहा। आईआईटी के 137 छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर मिला।

303 छात्रों को मिला इंटर्नशिप ऑफर
आईआईटी धनबाद के बीटेक और पीजी प्रोग्राम के छात्रों को कैंपस प्‍लेसमेंट के तहत जॉब ऑफर मिल रहे हैं। बीटेक थर्ड ईयर के छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर दिया जा रहा है। अब तक 303 छात्रों को इंटर्नशिप का ऑफर मिल चुका है। इनमें गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेज़न, फ्लिपकार्ट, टाटा स्टील जैसी कंपनियां शामिल हैं। इंटर्नशिप के दौरान इन कंपनियों द्वारा छात्रों को लाखों रुपए का स्टाइपेंड ऑफर किया जा रहा है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here