[ad_1]

आने वाला समय Electric Vehicles का है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण ग्राहकों के बीच EV की लोकप्रियता बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब ज्यादा से ज्यादा कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वीइकल लॉन्च करने की तैयारी में लगी हैं। इनमें कुछ ऐसी ऐसी कंपनियां भी हैं, जो अपने पहले  EV के साथ इस सेगमेंट में एंट्री करने वाली हैं। रशलेन की एक रिपोर्ट के मुताबिक EV सेगमेंट में एंट्री करने वाली नई कंपनी Realme है।

ब्रैंड नेम को कराया ट्रेड मार्क
चीन की यह टेक कंपनी मोबाइल और स्मार्ट टीवी की दुनिया में धूम मचाने के बाद अब EV सेगमेंट में अपना हाथ आजमाना चाह रही है। कंपनी ने भारत में अपने ब्रैंड नेम को ‘vehicle, apparatus for locomotion by land, air or water’ के लिए ट्रेडमार्क कराया है। 

यह भी पढ़ें: इस धांसू मिड-साइज SUV को अब नहीं कर पाएंगे बुक, खत्म हुआ स्टॉक

भारत में तेजी से बढ़ रही डिमांड
रियलमी चाइनीज स्मार्टफोन मैनुफैक्चरर BBK इलेक्ट्रॉनिक्स की सब्सिडियरी है। इसके तहत वीवो, ओप्पो, वनप्लस और कई दूसरे ब्रैंड्स भी आते हैं। चीन इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वीइकल मैनुफैक्चरर है। वहीं, भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल की डिमांड बढ़ रही है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि EV के इस उभरते बाजार में BBK एंट्री कर सकता है और इसके लिए Realme ब्रैंड नेम ही सबसे सही रहेगा।

सबसे पहले आ सकते हैं इलेक्ट्रिक टू-वीलर स्कूटर
माना जा रहा है कि शुरुआत में रियलमी इलेक्ट्रिक टू-वीलर सेगमेंट में एंट्री करेगा। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। कॉम्पिटिशन को अच्छे से समझने के लिए रियलमी आजकल इलेक्ट्रिक वीइकल सेगमेंट को काफी नजदीकी से मॉनिटर कर रही है। इसके साथ ही कंपनी को ओला से भी काफी कुछ सीखने को मिला होगा, जिसने अपने असल बिजनस से बिल्कुल अलग धंधे में छलांग लगाई और अब उसे इसका शानदार प्रॉफिट मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: नई Bajaj Pulsar N250 और F250 लॉन्च, 1.38 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here