[ad_1]

HSSC Haryana Recruitment Portal 2021 : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) की ओर से राज्य में सरकारी नौकरियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की आवेदन की तिथि आज (30 जून) है। ग्रुप सी और डी पदों पर चयन के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल शुरू किया है। इस पोर्टल पर ग्रुप बी और सी की जॉब के लिए एक बार ही रजिस्ट्रेशन कराना होगा। 10वीं 12वीं पास युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

HSSC में किसी भी प्रार्थी को अपना आवेदन फॉर्म बार-बार ना भरना पड़े, इसके लिए One Time Registration portal https://onetimeregn.haryana.gov.in शुरू किया गया है। यह रजिस्ट्रेशन प्रार्थी द्वारा परिवार पहचान पत्र की फैमिली आईडी के आधार पर किया जाएगा।

फैमिली आईडी का नंबर डालने से प्रार्थी की सारी डिटेल वन टाइम रजिस्ट्रेशन फॉर्म द्वारा स्वयं उठा ली जाएगी और फॉर्म पूरी तरह से भरने के बाद प्रार्थी के लिए एक यूनिक आईडी नंबर जैनरेट होगी और भविष्य में आयोग में किसी भी पद के लिए आवेदन करने हेतु हमेशा उसी नंबर का प्रयोग किया जाएगा। आयोग अपने C और D कर्मचारियों का चयन इसी पोर्टल के माध्यम से करेगा। 

एक ही युवक बार-बार टेस्ट के लिए फॉर्म भरता है और उसे बार-बार फीस देनी पड़ती है। उसके बजाय अब वह 3 साल के लिए एक बार ही एक पात्रता टेस्ट के लिए फीस देगा। वह जब भी आखिरी फीस जमा करेगा उसके तीन साल तक वो वैध रहेगी।

यूं करें आवेदन 
– onetimeregn.haryana.gov.in/eforms/login.aspx पर जाएं। 
– अपना मोबाइल नंबर डालें।
– रजिस्ट्रेशन फॉर्मू में मांगी गई डिटेल्स भरें। 
– सब्मिट करें। 
 

संबंधित खबरें



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here