[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाना है। 1-1 की बराबरी पर मौजूद सीरीज को देखते हुए यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिहाज से काफी अहम होने वाला है। पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में जबर्दस्त वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के कैंसर पीड़ित लोगों को लेकर चलाए जा रहे अभियान के चलते तीसरे टेस्ट को पिंक टेस्ट मैच का नाम भी दिया गया है। मैकग्रा के इस अभियान को सचिन तेंदुलकर भी सपोर्ट करते नजर आए हैं और उन्होंने एक फोटो शेयर करते हुए खास मैसेज लिखा है। 

 

सचिन ने अपने सोशल मीडया पर ग्लेन मैकग्रा के साथ एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह मैकग्रा को अपनी साइन की हुई टेस्ट जर्सी देते हुए दिख रहे हैं। सचिन ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ‘काफी खुश हूं अपना सपोर्ट देकर ग्लेन मैकग्रा के नोबल प्रयासों को लेकर पिंक टेस्ट के दौरान, जिसके तहत ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रहे मरीजों की मदद की जाएगी। काफी लंबे समय बाद ग्लेन मैकग्रा के साथ मीटिंग काफी शानदार रही। मेरी शुभकामनाएं उनके और उनकी टीम के साथ हैं और खासतौर पर वह नर्स जो इस पहल की बैकबोन हैं।’

पोलोसाक कल रचेंगी इतिहास, बनेंगी टेस्ट क्रिकेट की पहली महिला अंपायर

बता दें कि ग्लेन मैकग्रा का फाउंडेशन ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रही महिलाओं के इलाज में मदद करता है और वह इसको लेकर काफी समय से काम कर रहे हैं। हर साल नए साल के मौके पर पिंक टेस्ट मैच का आयोजन किया जाता है और इससे होने वाली कमाई से कैंसर पीड़ित महिलाओं की सहायता की जाती है। भारत की पूरी टीम ने पिछले दौरे पर भी पिंक टेस्ट खेला था और सभी भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी साइन की हुई पिंक कैप ग्लेन मैकग्रा को सौंपी थीं। 
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here