[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत की टीम इस मैच में चार बदलाव के साथ उतरी है, जबकि कंगारू टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक चेंज किया है। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अबतक इस मैच में अच्छी नहीं रही है और टीम ने अपने दोनों ही सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी गंवा दिए हैं। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर एक-एक विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ब्रिसबेन में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे हैं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मैदान पर आते वक्त उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

 

नाथन लायन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 13वें खिलाड़ी हैं। उनको इस खास मौके पर टीम के साथी खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान दिया। लायन टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे करने के भी बेहद करीब हैं। वह अबतक 99 टेस्ट मैच में 396 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। ब्रिसबेन में अगर वह चार विकेट अपने नाम करने में सफल हो जाते हैं, तो वह शेन वॉर्न (708 विकेट) और ग्लेन मैकग्रा ( 563 विकेट) के बाद तीसरे सबसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन जाएंगे। नाथन लायन का रिकॉर्ड गाबा के मैदान पर काफी बढ़िया रहा है और उनको यहां की पिच भी गेंदबाजी के लिए काफी रास आती है। 

 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है। टीम ने चोटिल विल पुकोवस्की की जगह पर मार्कस हैरिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। चोटों से जूझ रही टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं। टीम अपने दो प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन के बिना ही मैदान पर उतरी है। टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं, जबकि जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर और हनुमा विहारी के स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। 
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here