[ad_1]

सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन स्टीव स्मिथ पर ऋषभ पंत के क्रीज पर लगाए गए निशान ( बल्लेबाजी गार्ड)  से छेड़छाड़ करना का आरोप लगा था। एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसमें स्मिथ पंत के बैटिंग गार्ड के निशान से छेड़छाड़ करते दिख रहे थे। हालांकि, इस आरोप पर स्मिथ ने हैरानी जताई थी और कहा था कि वह कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच और कप्तान टिम पेन ने भी इस बात को लेकर स्मिथ का बचाव किया था। इसी बीच, अब इस मामले को लेकर क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी माइकल वॉन और मार्क वॉ ट्विटर पर एक दूसरे से भिड़ गए हैं। 

 

 

 

दरअसल, यह मामला तब शुरू हुआ जब माइकल वॉन ने अपने इंस्टाग्राम पर आईसीसी के कुछ नियमों की एक फोटो शेयर की और लिखा, ‘स्टीव स्मिथ की घटना ने काफी बड़ी बहस को जन्म दे दिया है। मैं इसको उनके द्वारा की गई एक बेवकूफाना हरकत मानता हूं, लेकिन इसको बेईमानी करार नहीं दिया जाना चाहिए। नियम सबसे ऊपर हैं। आप क्या सोचते हैं? माइकल वॉन के इस पोस्ट पर मार्क वॉ ने कहा, ‘तुम अपना दिमाग खो बैठे हो वॉन। मैं इस आधुनिक खेल के समय में इस तरह  जानबूझकर समय खराब करने को लेकर चिंतित हूं।’ स्टीव वॉ के इस कमेंट पर वॉ ने जवाब देते हुए लिखा, ‘क्या तुमको पढ़ने में दिक्कत हो रही है जूनियर। मैंने साफतौर पर लिखा है कि यह बेवकूफाना हरकत है ना की बेईमानी, लेकिन नियम तो नियम है। बहरहाल, देखते हैं कि वह ब्रिसबेन में भी ऐसा ही करते हैं, अगर यह वह ऐसा हमेशा करते हैं तो।’

 

स्टीव स्मिथ ने इस विवाद के होने के बाद सफाई देते हुए कहा था कि मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं। स्मिथ ने कहा था कि वह वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं अक्सर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है। मुझे वहां निशान बनाने की आदत है। क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्मिथ को फैन्स और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की आलोचना झेलनी पड़ी थी।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here