[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में होने जा रहा है और भारत को सिडनी मैदान पर पिछले 43 साल में पहली जीत का इंतजार है। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और दोनों टीमें सिडनी के मुकाबले में बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगी। भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र बार जनवरी 1978 में हराया था जब बिशन सिंह बेदी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने बॉब सिम्पसन की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को पारी और दो रन से पराजित किया था। उसके बाद से भारत इस मैदान पर कोई मुकाबला नहीं जीत पाया है।

PM मोदी ने सौरव गांगुली का फोन कर लिया हाल, पत्नी डोना से भी की बात
        
यह दिलचस्प है कि भारत ने 1978 में जब जीत हासिल की थी तो सिडनी टेस्ट सात जनवरी से शुरू हुआ था और इस बार भी सीरीज का सिडनी टेस्ट सात जनवरी से शुरु हो रहा है। इस मैदान पर दोनों टीमों के इतिहास में इन दो टेस्टों को छोड़कर अन्य कोई मुकाबला सात जनवरी से शुरू नहीं हुआ है। सिडनी में टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत 1882 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से हुई थी। भारत ने सिडनी में अपना पहला टेस्ट 1947 में आजादी हासिल करने के बाद दिसंबर में खेला था। यह मैच ड्रॉ रहा था।

कैप गिरने के बावजूद हनुमा विहारी ने लपका शानदार कैच, VIDEO वायरल

भारत क्रिकेट टीम इस समय चोट से परेशान है। चोट के कारण ही पहले मोहम्मद शमी और फिर उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो चुके हैं। जबकि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत आ गए हैं। हालांकि टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि उपकप्तान रोहित शर्मा टीम से जुड़ गए हैं हालांकि उनके कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने को लेकर जांच चल रही है। मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा की फाॅर्म भी चिंता का कारण है। इन सबके अलावा भारत की गेंदबाजी अभी तक टूर्नामेंट में शानदार रही है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here