[ad_1]

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। आखिरी मैच में श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन ये फैसला काफी गलत साबित हुआ है। क्योंकि श्रीलंका की टीम का शीर्ष क्रम भारतीय गेंदबाजी के सामने घुटने टेक चुका है। श्रीलंका ने पावरप्ले में अपने तीन विकेट गंवा दिए और सिर्फ 18 रन बना सकी। श्रीलंका का इस सीरीज में अब तक का ये सबसे खराब पावरप्ले गया है। 

भारत को मोहम्मद सिराज ने पहली सफलता दिलाई। उन्होंने सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलक को बोल्ड किया। अगले ही ओवर में आवेश खान ने श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। उन्होंने दूसरे मैच में शानदार 75 रन की पारी खेलने वाले निशांका को वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया। आवेश खान ने अपने अगले ओवर में असालंका को पवेलियन भेजकर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। असालंका 4 रन बनाकर आउट हुए। 

 

पहले टी20 मैच में श्रीलंका ने पावरप्ले में 29 रन बनाए थे और टीम के दो विकेट गिरे थे। हालांकि दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। श्रीलंका ने दूसरे मैच के पावरप्ले में 32 रन बनाए थे, हालांकि इस दौरान टीम का कोई विकेट नहीं गिरा।

 

तीसरे मैच की बात करे तो सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय टीम ने चार बदलाव किए हैं। चोटिल इशान किशन मैच से बाहर है जबकि जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेन्द्र चहल को विश्राम दिया गया है। उनकी जगह आवेश खान, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई  को अंतिम एकदश में शामिल किया गया है।श्रीलंका ने दो बदलाव करते हुए जेफ्री वेंडरसे और जनित लियानागे को मौका दिया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here