[ad_1]

भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम को बुधवार को दूसरे वनडे के मौके पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा सम्मानित किया गया। अंडर-19 टीम के खिलाड़ी ब्लेजर पहने थे और उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम के स्टैंड से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच देखा। उन्होंने मुख्य कोच ऋषिकेश कानिटकर व सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में अपने स्टार खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा और खेल का आनंद लिया।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी इस मौके पर मौजूद थे। लक्ष्मण टीम के साथ वेस्टइंडीज में थे। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण धूमल के साथ राज्य क्रिकेट संघ के कुछ सीनियर अधिकारी भी स्टेडियम में उपस्थित थे।

बोर्ड ने अंडर-19 टीम के प्रत्येक सदस्य के लिये विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए 40-40 लाख रूपये जबकि सहयोगी स्टाफ के लिये 25-25 लाख रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की थी। 

 

 

 

मैच की बात करे तो भारत ने शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद सूर्यकुमार यादव (64) के अर्धशतक की बदौलत बुधवार को  वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नौ विकेट पर 237 रन बनाए। 

    

सूर्यकुमार के अलावा केएल राहुल ने 49 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान कीरोन पोलार्ड की जगह शामिल किए गए ओडियन स्मिथ के अलावा अल्जारी जोसफ ने दो-दो जबकि केमार रोच, जेसन होल्डर, अकील हुसैन और फैबियन एलेन ने एक एक विकेट हासिल किए। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here