[ad_1]

India Women tour of New Zealand 2022: पहले दो मैचों में मिली हार को पीछे छोड़ते हुए न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में जोरदार वापसी की है। ​क्वींसटाउन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में भारतीय टीम ने एस मेघना, शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 280 रनों की मजबूत लक्ष्य रखा है। सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को तीसरा मैच हर हाल में जीतना होगा। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 49.3 ओवर में 279 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए मेघना और शेफाली ने पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। भारत की ओर से आखिरी बार वनडे में ओपनिंग शतकीय साझेदारी 2019 में देखने को मिली थी जब स्मृति मांधना और जेमिमा रोड्रिगेज ने न्यूजीलैंड में ही ये कमाल किया था। 

भारतीय महिला टीम ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

भारतीय महिला टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में यह सर्वोच्च स्कोर है। टीम का साथ ही पिछले चार साल में वनडे में यह सबसे बड़ा स्कोर है। भारत की महिला टीम का विश्व कप 2017 के बाद से यह दूसरा सर्वोच्च वनडे स्कोर है।

मेघना, शेफाली और दीप्ति ने जमाई फिफ्टी

मेघना ने 41 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 61 रन बनाए, जोकि उनके करियर का पहला अर्धशतक है। वहीं, शेफाली ने 57 गेंदों पर 7 चौके के सहारे 51 रन बनाए और वनडे में अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया। उनके अलावा दीप्ति ने 69 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मिताली राज ने 23 रन बनाए। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here