[ad_1]

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है कि वह आगे भी टी20 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना जारी रखें। उन्होंने कहा कि टीम के बेस्ट बल्लेबाज को लिमिटेड ओवर में सबसे ज्यादा ओवर बल्लेबाजी करनी चाहिए। गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर का भी उदाहरण दिया कि कैसे उनके बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आने से पूरी टीम के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा था। विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपन किया था और पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 94 रन जोड़े थे। 

IND vs ENG: विराट कोहली ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को दी ट्रॉफी, VIDEO जीत लेगा आपका दिल

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए कहा, ‘आपके बेस्ट बल्लेबाज को लिमिटेड ओवर में सबसे ज्यादा गेंदें खेलनी चाहिए। तो विराट कोहली के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि वह टॉप ऑर्डर में खेलें। शायद केएल राहुल की फॉर्म खोना बुरे समय में किसी वरदान जैसा है क्योंकि इसने हमको एक ओपनिंग कॉम्बिनेशन दिया है, जिसके साथ हम आगे बढ़ सकते हैं।’ पहले चार टी20 मैचों में टीम इंडिया ने केएल राहुल को बैक किया था, लेकिन वह चारों पारियों में बुरी तरह से फेल रहे थे। राहुल ने चार इनिंग में कुल 15 रन बनाए थे, जिसके बाद पांचवें मैच में उनको टीम से ड्रॉप किया गया। 

मोर्गन की चाहत, वर्ल्ड कप से पहले IPL का फायदा उठाए ENG के खिलाड़ी

सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए कहा, ‘जैसे सचिन तेंदुलकर पहले वनडे में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे और उसके बाद उनको ओपनिंग करने के लिए भेजा गया और उससे ना सिर्फ  उनकी बैटिंग में बल्कि पूरी टीम में जबर्दस्त परिवर्तन हुआ था। तो साफतौर पर आपके बेस्ट बल्लेबाज को ज्यादा से ज्यादा ओवर खेलने चाहिए, जितने वह खेल सके।’ रोहित और कोहली की ओपनिंग पार्टरनशिप की बदौलत भारत ने पांचवें टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट गंवाने के बाद 188 रन ही बना सकी। 
 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here