[ad_1]

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा आईपीएल 2021 के लिए रिटेन किए गए खिलाड़ियों की रणनीति से खुश हैं।  हाल में ही इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपी थी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने हरभजन सिंह, पीयूष चावला, शेन वॉटसन जैसे प्लेयरों को रिलीज किया, जबकि टीम ने अपने कई सीनियर खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 के लिए रिटेन भी किया है। 

IND vs AUS: रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान, कहा- विदेशी दौरों पर बेस्ट स्पिनर कहलाने के लिए कर दिया है बहुत कुछ

स्टार स्पोर्ट्स के शो पर चेन्नई सुपर किंग्स की रिटेन करने की रणनीति पर बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह सही रणनीति है। ओवरऑल सुधार करने का यह मतलब नहीं है कि आप पूरी टीम को ही बदल दें। और अगर सीएसके का सीजन देखेंगे, तो वह इतने खराब नहीं रहा था। क्योंकि सीएसके की टीम से इतनी उम्मीदें थीं कि वह प्लेऑफ में पहुंचेगी शायद उस वजह से हम ऐसा चाह रहे हैं कि उनकी पूरी टीम में सुधार हो जाए। यह महेंद्र सिंह धोनी की खासियत है। मैंने यह हमेशा कहा है कि धोनी बहुत आगे की नहीं सोचते हैं। वह सिर्फ एक सीजन के लिए टीम बनाने के लिए सोचते हैं और यही अंतर है सीएसके और आरसीबी में। लोग कह रहे हैं चेन्नई का सीजन काफी खराब गया था और उनकी पूरी टीम में सुधार की जरूरत है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सिर्फ 5 खिलाड़ियों को छोड़ा। वहीं, दूसरी तरफ, आरसीबी ने प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने के बाद भी 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया।’

‘बीवी की लाठी इज परमानेंट’, सहवाग ने शेयर किया मजेदार VIDEO

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स की तारीफ करते हुए कहा, ‘बैलेंस माइंड ही सीएसके की सफलता की कहानी रही है, क्योंकि उनको पता कि खिलाड़ियों को सुरक्षित महसूस करवाना कितना जरूरी है, सिर्फ उनको नहीं जो कि प्लेइंग 11 में हैं, बल्कि उनको भी जो ड्रेसिंग रूम के अंदर बैठे हैं।’ चेन्नई सुपर किंग्ंस ने आईपीएल 2021 के लिए महेंद्र सिंह धोनी को ही अपने कप्तान के तौर पर बरकरार रखा है, जबकि टीम ने सुरेश रैना को भी रिटेन किया है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here