[ad_1]

दिल्ली कैपिटल्स के हरफनमौला अक्षर पटेल ने रविवार को यहां कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने कुलदीप यादव को टीम में जगह को लेकर सुरक्षा की भावना दी जिससे कलाई के इस भारतीय स्पिनर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम के पहले मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया।

अपनी पूर्व फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए पिछले दो सत्र में ज्यादातर मैचों में अंतिम एकदश से बाहर रहने वाले कुलदीप ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 18 रन देकर तीन विकेट लिये। दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका निभाने  के लिए वह मैन ऑफ द मैच चुने गये।

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में जब अक्षर से कुलदीप के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ” यह सब मानसिकता के बारे में है। वह आईपीएल में संघर्ष कर रहे थे क्योंकि केकेआर की टीम में उनकी जगह सुरक्षित नहीं थी। उसे यकीन नहीं था कि वह अपने सभी मैच खेलेगा।”

संबंधित खबरें

उन्होंने कहा, ”उसे अब लगता है कि यहां आने के बाद मैच खेलना सुनिश्चित है। अगर आप जानते हैं कि आपका स्थान सुरक्षित है, और दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से बाहर नहीं होंगे तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं।”

 

केकेआर के लिए औसत प्रदर्शन करने वाले कुलदीप ने बीच के ओवरों में रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड जैसे अहम विकेट लिये। दिल्ली की चार विकेट से जीत के बाद अक्षर ने कहा, ”जिस तरह से कोच रिकी पोंटिंग और कप्तान (ऋषभ पंत) ने उसका समर्थन किया, जिससे वह अपना सर्वश्रेष्ठ कर सका।”

उन्होंने कहा, ”यहां तक ​​कि अभ्यास के दौरान भी हम उससे कहते हैं कि तुम अच्छा कर सकते हो। इससे उसकी मानसिक बदलाव आया है कि वह सभी मैच खेलेगा।”

IPL 2022 PBKS Vs RCB: फाफ डुप्लेसि ने पहले ही किया बड़ा करनामा, 3000 रन पूरा करते ही क्रिस गेल-वॉर्नर

दिल्ली की टीम 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14वें ओवर में छह विकेट पर 104 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन ललित यादव (38 गेंदों पर नाबाद 48, चार चौके, दो छक्के) और अक्षर (17 गेंदों पर नाबाद 38, दो चौके, तीन छक्के) ने 75 रन की अटूट साझेदारी कर अपनी टीम का स्कोर 18.2 ओवर में 179 रन पर पहुंचाया।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here