[ad_1]

IPL 2022 points table: आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में मंगलवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद (Rajasthan Royals vs Sunrisers Hyderabad) को 61 रन से करारी शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने 6 विकेट पर 210 का विशाल स्कोर बनाया और फिर हैदराबाद को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 149 रनों पर रोक दिया। राजस्थान इस सीजन की पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने पहले बल्लेबाजी करने के बाद जीत दर्ज की है।

इस जीत के साथ ही राजस्थान ने आईपीएल 2022 की अंतालिका (IPL 2022 points table) में नंबर वन स्थान हासिल कर लिया है। राजस्थान का इस सीजन में यह पहला मैच था और टीम ने धमाकेदार जीत के साथ टॉप स्थान हासिल कर लिया। राजस्थान के खाते में अब दो अंक है और उसका काफी अच्छा +3.050 हो गया है। दिल्ली कैपिटल्स अब दूसरे नंबर पर खिसक गया है जबकि पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे नंबर पर है। 

 

संबंधित खबरें

मैच की बात करें तो, राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने अपने 100वें मैच में 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और 16वां अर्धशतक लगाया। उनके अलावा जॉस बटलर ने 35, देवदत्त पडिकल ने 41, यशस्वी जयसवाल ने 20 और शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 32 रन बनाए। हैदराबाद के लिए उमरान मलिक और टी नटराजन ने दो-दो जबकि रोमारियो शेफर्ड और भुवेनश्वर कुमार ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। 

राजस्थान से मिले 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 7 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। कप्तान केन विलियमसन (2), राहुल त्रिपाठी (0), निकोलस पूरन (0), अभिषेक शर्मा (9), अब्दुल समद (4), रोमारियो शेफर्ड (24) कुछ खास नहीं कर सके। उनके अलावा एडेन माक्ररम ने नाबाद 57 और वाशिंटन सुंदर ने 40 रन बनाए। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा तथा ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here