[ad_1]

मलेशियाई बाजार में Honda Jazz हैचबैक कार बंद होने जा रही है। कंपनी इसे रिप्लेस करते हुए नई होंडा सिटी हैचबैक (Honda City Hatchback) ले आई है। इससे एक साल पहले सिटी हैचबैक को थाईलैंड और इंडोनेशियाई बाजार में भी उतारा जा चुका है। बता दें कि भारत में होंडा जैज प्रीमियम हैचबैक की कीमत 7.65 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। Honda Cars की सिटी हैचबैक को फिलहाल भारत में लाने की कोई योजना नहीं है।

क्या होगा Honda City हैचबैक में खास
होंडा ने मलेशिया में अपकमिंग सिटी हैचबैक को टीज किया है, जो दो ट्रिम्स में पेश की जा सकती है। इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 1.0-लीटर इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 120hp और 4,500 आरपीएम पर 173 एनएम पीक टॉर्क का जेनरेट कर पाएगा।  यह यूरो 5 मानकों को पूरा करती है और इसका CO2 उत्सर्जन स्तर केवल 100 ग्राम प्रति किलोमीटर है। 

यह भी पढ़ें: एक महीने में करीब 2.5 लाख ने खरीदा यह स्कूटर, कीमत ₹70 हजार से कम

जबकि RS वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 1.0-लीटर DOHC VTEC टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 110 एचपी की पावर और 173 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह जैज मॉडल के मुकाबले लंबी और चौड़ी होगी। नई सिटी हैचबैक की लंबाई 4,345mm, ऊंचाई 1,488mm और चौड़ाई 1,748mm होगी। इसका व्हीलबेस अपने सेडान मॉडल की तरह 2,589mm पर रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: ₹7 लाख से कम में ऑटोमैटिक गियर वाली कार, ये हैं 4 बेस्ट ऑप्शन

फीचर्स की बात करें तो टॉप-स्पेक RS वेरिएंट में LED हेडलैंप्स, LED डीआरएल और अपडेटेड फॉग लैंप मिलते हैं। साइड प्रोफाइल में ब्लैक ORVM और 16 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं। पीछे की तरफ नए टेल-लैंप्स और ब्लैक रियर बंपर दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो सिटी हैच के RS वेरिएंट में एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम है। स्पोर्टी कंट्रास्ट के लिए अपहोल्स्ट्री पर लाल रंग की स्टिचिंग का इस्तेमाल किया गया है। इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here