[ad_1]

एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) के नक्शेकदम पर चल सकती हैं। एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया अपने टैरिफ प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर 30 दिन कर सकती हैं। टेलिकॉम कंपनियों के इस कदम से ग्राहकों को साल में कम रिचार्ज कराने होंगे, लेकिन उन्हें पहले के मुकाबले महंगे टैरिफ प्लान लेने होंगे। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।    

अभी जियो ने नहीं हटाए हैं 28 दिन तक चलने वाले प्लान
इंडस्ट्री एग्जिक्यूटिव्स और एनालिस्ट्स ने जियो के इन प्लान्स को ‘लुभाने’ वाला बताया है, जिसका मकसद टैरिफ प्लान्स में बढ़ोतरी किए बिना मार्जिन और रेवेन्यू को बढ़ाना है। एक सीनियर एग्जिक्यूटिव ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया है, ‘जियो फिलहाल मार्केट और ग्राहकों के मिजाज को समझ रही है। जियो ने अभी 28 दिन तक चलने वाले प्लान्स को हटाया नहीं है। अगर 30 दिन तक चलने वाले प्लान ग्राहकों को लुभाते हैं और वह ज्यादा पैसे खर्च करते हैं। तब एयरटेल और वोडाफोन भी इसी राह पर आगे बढ़ेंगी।’

यह भी पढ़ें- रियलमी नारजो 30 इस महीने होगा लॉन्च, सस्ते 5G स्मार्टफोन्स की भी जल्द होगी एंट्री

नए प्लान, मौजूदा प्लान्स के मुकाबले हैं महंगे
रिलायंस जियो ने पिछले दिनों 30 दिन की मल्टीपल वैलिडिटी ऑप्शन के साथ नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। रिलायंस जियो ने अपने इन नए प्लान्स को Jio Freedom Plans नाम दिया है। जियो के इन प्लान्स की शुरुआत 127 रुपये से होती है और यह 2,397 रुपये तक के हैं। जियो के इन रिचार्ज प्लान्स की वैलिडिटी 15 दिन से लेकर 365 दिन तक है। जियो के 127 रुपये और 247 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी क्रमशः 15 दिन और 30 दिन की है। हालांकि, मौजूदा प्लान्स के मुकाबले ये दोनों प्लान क्रमशः 21 फीसदी और 16 फीसदी के प्रीमियम पर हैं। वहीं, जियो के दूसरे नए प्लान, मौजूदा प्लान्स के मुकाबले 5 फीसदी प्रीमियम पर हैं।  

यह भी पढ़ें- 151 रुपये में 40GB डेटा, Jio से आगे निकला BSNL का यह Recharge प्लान

संबंधित खबरें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here