[ad_1]

एयरटेल, जियो, बीएसएनएल और वोडाफोन-आइडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को फ्री में डेटा और कॉलिंग फैसिलिटी यूज करने का मौका दे रही है। सुनने में आपको शायद ये खबर झूट लगे लेकिन ये सच है। दरअसल कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए टेलिकॉम कंपनियों ने ये बड़ा फैसला लिया था। लोगों की जरूरत को समझते हुए ये कंपनियां लो-इनकम ग्रुप के यूजर्स को फ्री रिचार्ज और अन्य फायदे मुहैया करवा रही हैं। ध्यान रखें की यह केवल वन टाइम ऑफर है। आइए आपको बताते हैं कि कौनसी टेलिकॉम कंपनी राहत ऑफर के तहत क्या सुविधा दे रही है:   

Vodafone Idea का ऑफर
Vodafone Idea अपने 5.5 करोड़ से ज्यादा लो-इनकम ग्रुप ग्राहकों को 49 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज मुफ्त दे रही है और इसके साथ ही कंपनी ने डबल फायदे वाला प्लान भी पेश कर दिया है।

Vodafone Idea का 49 रुपये प्लान: Vodafone Idea के 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 100 MB डाटा दिया जा रहा है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में 38 रुपये का टॉक टाइम दिया जा रहा है। वहीं वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

 

ये भी पढ़ें:- Battleground Mobile India फैन्स के लिए खुशखबरी, इन यूजर्स के पास है डाउनलोड करने का मौका

 

Vodafone Idea का 79 रुपये प्लान: Vodafone Idea ने 79 रुपये वाला कॉम्बो वाउचर RC79 पेश किया है, जिसके तहत ग्राहकों को डबल फायदे मिलेंगे। जो ग्राहक 79 रुपये वाला प्लान खरीदेंगे उन्हें वॉयस कॉलिंग के लिए 64+64 यानी कि 128 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। डाटा फायदों की बात करें तो इस प्लान में 200MB डाटा मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। कॉलिंग का 0।60 प्रति मिनट की दर से लोकल और STD चार्ज है। 

 

Jio का राहत ऑफर 
Jio ने JioPhone यूजर्स के लिए कोविड राहत ऑफर की घोषणा की और 300 मिनट की मुफ्त आउटगोइंग कॉल की घोषणा की है। इस पहल की घोषणा उन उपयोगकर्ताओं के लिए की गई है जो महामारी के कारण रिचार्ज नहीं करवा पाए हैं। जियो 4जी फीचर फोन यूजर्स कोरोना वायरस महामारी के दौरान हर दिन आउटगोइंग कॉल के लिए 10 मिनट फ्री इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी Jio Phone यूज़र्स के लिए buy-one-get-one रिचार्ज सुविधा भी लेकर आई है। इस ऑफर के तहत एक जियो फोन रिचार्ज पर उसी कीमत का दूसरा रीचार्ज पैक मुफ्त में दिया जाएगा। इसके साथ ही रिलायंस जियो फोन यूजर्स के लिए रिचार्ज प्लान भी लॉन्च किए हैं जिनकी कीमत 39 और 69 रुपये है। 

 

JioPhone 39 और 69 रुपये के प्लान
39 रुपये और 69 रुपये की कीमत वाले नए JioPhone प्लान की वैधता 14 दिनों की है और यह डेटा और कॉलिंग की सुविधा के साथ आते हैं। ये प्लान बाय 1 गेट 1 ऑफर के तहत आते हैं और इससे यूजर्स को दोगुना फायदा मिलेगा। जहां 39 रुपये के प्रीपेड प्लान में 100 एमबी हाई-स्पीड डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 14 दिनों की वैधता मिलती है। वहीं 69 रुपये के प्लान के साथ प्रति दिन 0.5GB हाई-स्पीड डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 14 दिनों की वैधता मिलती है। 

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp यूजर्स को अब नहीं डिलीट करनी पड़ेगी अपनी सीक्रेट Chat, फटाफट आजमाएं ये खास ट्रिक

 

Airtel का राहत ऑफर 
Airtel ने अपने करोड़ों लो-इनकम ग्रुप ग्राहकों को 49 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज मुफ्त दे रहा है। 

Airtel का 49 रुपये वाला प्लान: Airtel के 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 100 MB डाटा दिया जा रहा है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में 38 रुपये का टॉक टाइम दिया जा रहा है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Airtel का 79 रुपये वाला प्लान: इस प्लान के तहत ग्राहकों को डबल फायदे मिलेंगे। जो ग्राहक एयरटेल का 79 रुपये वाला प्लान खरीदेंगे तो उन्हें वॉयस कॉलिंग के लिए 128 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। डाटा फायदों की बात करें तो इस प्लान में 200MB डाटा मिलेगा। कॉलिंग की बात की जाए तो 0.60 प्रति मिनट की दर से लोकल और STD चार्ज है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here