[ad_1]

टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को हर सेगमेंट में कई बेस्ट प्लान ऑफर कर रही हैं। इन प्लान में ज्यादा डेटा और लंबी वैलिडिटी के साथ बेहद किफायती प्लान भी शामिल हैं। ऐसे में अगर आप एयरटेल (Airtel), रिलायंस जियो (Reliance JI) या वोडाफोन-आइडिया (Vi) के सब्सक्राइबर हैं और अपने लिए बेस्ट प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपकी मदद करने वाले हैं। हम यहां आपको इन तीनों कंपनियों के हर रेंज के सबसे बेस्ट प्लान के बारे में बताने वाले हैं, ताकि आपको अपनी जरूरत के हिसाब से सबसे सही प्लान चुनने में आसानी हो। 

ज्यादा डेटा यूज करते हैं, तो ये प्लान हैं बेस्ट

अगर आपको हर दिन काफी ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है, तो आप जियो के 601 रुपये वाला प्लान से रिचार्ज करा सकते हैं। इस प्लान में कंपनी इंटरनेट यूज करने के लिए डेली 3जीबी डेटा के साथ पूरे वैलिडिटी पीरियड के लिए टोटल 6जीबी एक्स्ट्रा डेटा फ्री दे रही है। अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: ₹2000 से कम में बवाल मचाने आ गई boAt की नई Smartwatch, फीचर्स एक से बढ़कर एक; डिजाइन ऐप्पल वॉच जैसा

संबंधित खबरें

इसी तरह एयरटेल अपने 599 रुपये वाले प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली 3जीबी डेटा ऑफर कर रहा है। प्लान में आपको हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ देशभर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। प्लान की खास बात है कि कंपनी इसमें डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का भी फ्री ट्रायल दे रही है। 

बात अगर वोडाफोन-आइडिया की करें तो कंपनी 601 रुपये के प्लान में हर दिन 3जीबी डेटा दे रही है। प्लान में आपको 16जीबी अडिशनल डेटा भी मिलेगा और वह भी बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के। 28 दिन तक चलने वाले इस प्लान में आपको डेली 100 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डिज्नी+ हॉटस्टार का फ्री ऐक्सेस भी मिलेगा। 

लंबी वैलिडिटी के लिए चुनें ये प्लान

अगर आप ज्यादा दिन तक रिचार्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो जियो का 719 रुपये और 1066 रुपये वाला प्लान आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। दोनों प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इनमें फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। 1066 रुपये वाले प्लान की खासियत है कि इसमें आपको 5जीबी एक्स्ट्रा डेटा और डिज्नी+ हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। 

दूसरी तरफ एयरटेल अपने यूजर्स को 839 रुपये वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी दे रहा है। इस प्लान में आपको हर दिन इंटरनेट यूज करने के लिए 2जीबी डेटा मिलेगा। यह प्लान डेली 100 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट के साथ आता है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट में अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का फ्री ट्रायल शामिल है।  

वोडाफोन-आइडिया के पोर्टफोलियो में 459 रुपये का एक बेहत किफायती और लंबी वैलिडिटी वाला प्लान है। 84 दिन तक चलने वाले इस प्लान में आपको टोटल 6जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा प्लान में कंपनी हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ देशभर में सभी नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है। 

सस्ते में ये प्लान हैं बेस्ट

कम कीमत वाले प्लान्स की जहां तक बात है तो जियो अपने यूजर्स को 149 रुपये और 179 रुपये वाले प्लान ऑफर कर रहा है। दोनों प्लान में डेली 1जीबी डेटा के साथ 100 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। 149 रुपये वाला प्लान 20 दिन चलता है और 179 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है। कंपनी 28 दिन की वैलिडिटी वाला एक सस्ता प्लान भी ऑफर करती है। यह प्लान 209 रुपये का है। इसमें आपको डेली 1जीबी डेटा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Realme 9 Series के स्मार्टफोन्स में होगा 108MP प्रो-लाइट कैमरा

एयरटेल अपने 265 रुपये वाले प्लान में डेली 1जीबी डेटा देता है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। वहीं, वोडा अपने यूजर्स को 269 रुपये का प्लान दे रहा है। इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।  

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here