[ad_1]

कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के आखिरी दौर में गुरुवार को रांची से आईं प्रतिभागी कहकशां ने 12.50 लाख रुपये की रकम जीत ली। छात्र कहकशां ने 24 लाख रुपये के लिए पूछे गए सवाल का गलत जवाब दिया और गेम से बाहर हो गईं। कहकशां का कहना है कि केबीसी में जीती हुई रकम से वह अपने परिवार की आर्थिक तंगी को दूर करेंगी और पिता के कारोबार को बढ़ाएंगी। कहकशां ने कहा कि वह अपने पिता असलम जावेद की बड़ी बेटी हैं। ऐसे में परिवार की जिम्मेदारी उनका फर्ज है। कहकशां के पिता असलम जावेद एक टेलर हैं। कहकशां से पहले रांची की नाजिया नसीम और विनोद कुमार भी केबीसी में हिस्सा ले चुके हैं।

आइए अब बात करते हैं, उस सवाल की जिसका सही जवाब न दे पाने के चलते कहकशां को गेम से बाहर होना पड़ा। सवाल यह था कि महात्मा गांधी की दांडी यात्रा से प्रेरित होकर किसने मार्च निकाला था। इस प्रश्न का जवाब देने के लिए कहकशां ने 50-50 लाइफलाइन का इस्तेमाल किया गया था। इस तरह से बी और डी विकल्प को हटा दिया गया। अब दो विकल्प बचते थे, बी स्वामीनाथन और राजगोपालाचारी। कहकशां ने बी स्वामीनाथन के विकल्प को चुना, जो गलत था। सही जवाब सी. राजगोपालाचारी है। 

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द वाइट टाइगर’ पर रोक से दिल्ली HC का इंकार

बता दें कि सी. राजगोपालाचारी कांग्रेस के दिग्गज लीडर थे और स्वतंत्रता संग्राम में उन्होंने हिस्सा लिया था। वह देश के आखिरी गवर्नर जनरल थे। मद्रास के सीएम के तौर पर भी उन्होंने जिम्मेदारी संभाली थी। इसके अलावा कुछ वक्त तक उन्होंने देश के होम मिनिस्टर के तौर पर भी काम किया था। वह गांधी जी के काफी करीबी अनुयायी थे। केबीसी में हिस्सा लेने वालीं कहकशां के साथ उनकी मां और मामा भी शो में आए थे।  केबीसी के एपिसोड के प्रसारण के दौरान कहकशां अमरीन खुद को बिग बी के साथ टीवी पर देख बेहद खुश थीं।

‘दबंग’ एक्टर सलमान खान ने दिया कैटरीना कैफ की बहन इसाबेल को आशीर्वाद

कहकशां ने कहा कि अमिताभ बच्चन स्क्रीन पर जितने सहज दिखते है, उतने ही वह शूटिंग के बाद भी होते हैं। कहकशां ने कहा, ‘मेरे लिए जीवन में उनके सामने बैठने से बड़ा कोई क्षण नहीं था। उन्होंने कहा कि यह मेरी मां की मेहनत का नतीजा है कि मैं यहां तक पहुंची हूं। मां रजिया हमेशा केबीसी में जाने के लिए उनका हौसला बढ़ाती रही हैं।’ बता दें कि केबीसी अब अपने आखिरी राउंड में है। 22 जनवरी को कारगिल विजय के योद्धाओं सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव और सूबेदार संजय सिंह को हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा। इस कर्मवीर स्पेशल एपिसोड के साथ ही केबीसी का 12वां सीजन खत्म हो जाएगा।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here