[ad_1]

किआ मोटर्स ने हाल ही में अपनी 7 सीटर कार Kia Carens को बाजार में उतारा है। इसकी कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू होकर 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) जाती है। कंपनी की मानें तो इस गाड़ी को 19 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और 50 फीसदी से ज्यादा बुकिंग डीजल वेरिएंट्स को मिली हैं। इसके साथ ही, टॉप वेरिएंट्स और ऑटोमैटिक वर्जन (50 फीसदी से ज्यादा) की डिमांड भी तगड़ी है। 

49 हफ्तों तक की वेटिंग

Rushlane की रिपोर्ट के मुताबिक, डीलर्स ने बताया कि नई Kia MPV का वेटिंग पीरियड कई इलाकों में 14 से 49 हफ्तों तक पहुंच गया है। हालांकि यह वेटिंग पीरियड वेरिएंट, इंजन और गियरबॉक्स के हिसाब से अलग-अलग है। अपनी गाड़ियों के वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए, कंपनी मार्च में अपने प्रोडक्शन तेज करने जा रही है। कंपनी का मानना है कि 2022 की दूसरी तिमाही से सेमीकंडक्टर की सप्लाई बेहतर हो सकती है।

यह भी पढ़ें: डुअल टोन कलर्स और 12+ सेफ्टी फीचर्स के साथ आ रही Maruti WagonR, कीमत होगी इतनी

इंजन और गियरबॉक्स

बिल्कुल-नई किआ कारेंस पांच ट्रिम्स (प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस) और तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है। इसमें 115hp वाला 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 140hp वाला 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 115hp वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है। तीनो में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाता है। जबकि टर्बो पेट्रोल मॉडल 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और डीजल वेरिएंट में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी हैं। 

यह भी पढ़ें: 1 लाख से ज्यादा बिक गई यह सस्ती 7-सीटर कार, कीमत 6 लाख से भी कम, कंपनी ने लॉन्च किया नया वेरिएंट

ऐसे हैं फीचर्स

यह मुख्य रूप से एक 7-सीटर कार है, लेकिन टॉप लक्ज़री प्लस वर्जन में 6-सीटर का ऑप्शन भी है। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज़ कंट्रोल, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और सेकेंड-रो सीटों के लिए इलेक्ट्रिक वन-टच-फोल्डिंग फंक्शन मिलता है। कारेंस में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और सिंगल-पैन सनरूफ भी शामिल हैं।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here