[ad_1]

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को पांच विकेट पर 232 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 391 रन बनाए जबकि पाकिस्तान ने भी पलटवार करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 90 रन बना लिए हैं और वह अभी पहली पारी में 301 रन से पीछे है।

पाकिस्तान ने इमाम उल हक (11) को 20 के स्कोर पर गंवाया लेकिन इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक और अजहर अली ने धैर्य के साथ खेलते हुए कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। स्टंप्स के समय शफीक 45 और अजहर अली 30 रन बनाकर क्रीज पर थे। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 163 गेंदों पर 70 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इमाल उल हक को कप्तान पैट कमिंस ने पगबाधा आउट किया। 

50 रन के अंदर 5 विकेट गंवाकर AUS पहली पारी में 391 रन पर सिमटा

इससे पहले, सुबह कैमरन ग्रीन और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने क्रमश: 20 और आठ रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 135 रन की मजबूत साझेदारी की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा। ग्रीन ने 163 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 79 रन और कैरी ने 105 गेंदों में सात चौकों के सहारे 67 रन बनाए। मिशेल स्टार्क ने 13 रन बनाए जबकि कप्तान पैट कमिंस 11 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन आफरीदी और नसीम शाह ने 4-4 विकेट लिए जबकि साजिद खान और नौमान अली को एक-एक विकेट मिला। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here