[ad_1]

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ जारी तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रनों का आंकड़ा छूने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मिथ ने इस मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी उनसे पीछे रह गए हैं। स्मिथ ने सबसे कम पारियों में 8000 टेस्ट रनों का आंकड़ा छू लिया है। लाहौर टेस्ट के चौथे दिन स्मिथ 17 रन बनाकर आउट हुए। स्मिथ ने 151वीं टेस्ट पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ उस्मान ख्वाजा ने जड़ा दूसरा शतक

संगकारा की बात करें तो उन्होंने यह कारनामा 152वीं टेस्ट पारी में किया था, वहीं सचिन तेंदुलकर को 8000 टेस्ट रनों का आंकड़ा छूने में 154 पारियां लगी थीं। स्मिथ ने लाहौर टेस्ट की पहली पारी में 59 रनों का योगदान दिया था। स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रनों का आंकड़ा छूने का भी वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने 126वीं पारी में ऐसा किया था। इसका मतलब आखिरी के 1000 रन उन्होंने 26 पारी लीं।

शाहीन की गेंद पर वॉर्नर बोल्ड, दोनों ने पेश की खेलभावना की अनूठी मिसाल

लाहौर टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 391 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 268 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी तीन विकेट पर 227 रनों पर घोषित कर दी और पाकिस्तान को जीत के लिए 351 रनों का लक्ष्य दिया। इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटे थे। फैन्स को उम्मीद होगी कि लाहौर टेस्ट मैच का नतीजा ड्रॉ पर ना छूटे।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here