[ad_1]

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाक टीम को चार मार्च से पांच अप्रैल तक तीन टेस्ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 के बाद से पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से रावलपिंडी में होने वाले टेस्ट मैच से होगी। इसके बाद टीम को कराची के नेशनल स्टेडियम में 12 से 16 मार्च तक दूसरा टेस्ट मैच खेलना है। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 21 से 25 मार्च तक लाहौर में खेला जाएगा। 

पाकिस्तान ने 16 सदस्यीय टीम की कमान एक बार फिर से बाबर आजम को सौंपी है। सेलेक्टर्स ने रेप के आरोपी लेग स्पिनर यासिर शाह को भी टीम में शामिल किया है। हालांकि ​उसे रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ रखा गया है। पिछले साल दिसंबर में एक नाबालिग लड़की ने यासिर और उसके दोस्त पर रेप का आरोप लगाया था, जिसके बाद लेग स्पिनर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। टेस्ट टीम में यासिर के अलावा मोहम्मद अब्बास, कामरान गुलाम और सरफराज अहमद को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना आइसोलेशन पूरा करने के बाद 27 फरवरी को चार्टर्ड फ्लाइट से इस्लामाबाद पहुंचेगी, जहां एक दिन के होटल रूम-आइसोलेशन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस कर सकेगी। इससे एक दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान दौरे के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में ही है, जबकि उप-कप्तान स्टीव स्मिथ ही हैं। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here