[ad_1]

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने बताया है कि भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे मार्च के आखिर तक सभी खिलाड़ियों, अधिकारियों, फैन्स और पत्रकारों के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से वीजा जारी करने के संबंध में लिखित आश्वासन ले लेगा। मनी ने रविवार को यह भी कहा कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो इस साल जून में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को स्थगित करना होगा।

उन्होंने एक मीडिया सम्मेलन में कहा, ”मैंने बोर्ड को सूचित किया है कि बीसीसीआई को 31 दिसंबर तक हमें वीजा आश्वासन देना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि उनके अध्यक्ष सौरव गांगुली दो बार अस्पताल में भर्ती हुए थे।” उन्होंने कहा, ”मैंने फिर से इस मुद्दे को आईसीसी के समक्ष उठाया है और मैं उनके संपर्क में हूं। आईसीसी ने हमें बताया है कि हमें अगले महीने (मार्च) के अंत तक लिखित आश्वासन मिल जाएगा।” पीसीबी प्रमुख ने कहा कि इस आश्वासन की मांग करना उनका अधिकार है और कोई भी पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर नहीं रख सकता है।

विजय हजारे ट्रॉफी: विराट कोहली की टीम RCB के ओपनर देवदत्त पडीक्कल का धमाका जारी, जड़ दिया लगातार तीसरा तूफानी शतक

उन्होंने कहा कि हम या तो सभी नियमों के साथ टी-20 विश्व कप के लिए जाएंगे या इसे किसी अन्य देश में ले जाना होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या इतने देर से टी-20 विश्व कप को किसी तटस्थ स्थान पर ट्रांसफर किया जा सकता है तो मनी ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा के अलावा भी भारतीय बोर्ड के सामने कई और चुनौतियां है। उन्होंने कहा कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में टैक्स-छूट और कोविड-19 का भी मुद्दा है। आईसीसी पहले ही एक आकस्मिक योजना तैयार कर चुका है और अगर जरूरत पड़ी तो टी-20 विश्व कप को यूएई ट्रांसफर किया जा सकता है।

मनी ने यह भी कहा कि अगर भारत डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो इस साल तारीखों के टकराव के कारण एशिया कप का आयोजन करना असंभव होगा। उन्होंने कहा कि अभी की स्थिति को देख कर लग रहा है कि एशिया कप को संभवत: 2023 तक स्थगित करना होगा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के साथ मौजूदा सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट को कम से कम ड्रॉ खेलना होगा। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई के कोच आए कोरोना की चपेट में

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here