[ad_1]

Renault India भारत में अपनी नई 5-सीटर क्रॉसओवर ARKANA को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर इस अपकमिंग कार को ‘We’re Ready’ टेक्स्ट के साथ टीज किया है। शेयर किए गए टीजर में कार की टेल लाइट के साथ रियर प्रोफाइल को दिखाया गया है। इसके साथ ही टीजर में कंपनी ने ‘#movember’ का भी जिक्र किया है। 

Movember कंपनी का खास इवेंट है, जिसके जरिए कंपनी पुरुषों को हेल्थ इशूज के लिए के लिए जागरुक करती है। हालांकि, यह अभी भी साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी नई क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च करने वाली है या यह पोस्ट सिर्फ Movember इवेंट  को प्रोमोट करने के लिए किया गया है। कंपनी ने इस कार को साल 2019 में रूस में लॉन्च किया था। रूस के अलावा यह साउथ कोरिया और यूरोप में भी सेल की जा रही है। 

डस्टर से ज्यादा है कार का ग्राउंड क्लियरेंस
रेनो Arkana एक मिड-साइज क्रॉसओवर है। इसकी लंबाई, 4545mm, चौड़ाई 1820mm, ऊंचाई 1565mm है। यह कार 2721mm के वीलबेस के साथ आती है। कार का ग्राउंड क्लियरेंस 208mm का है, जो कि डस्टर से भी ज्यादा है। यह कार CMF-B मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है, जो Clio में भी मौजूद है। खास बात है कि कंपनी की नई डस्टर और निसान किक्स भी इसी प्लैटफॉर्म पर डिवेलप की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: इन कलर ऑप्शन के साथ आएगी नई Maruti Suzuki Celerio, 10 नवंबर को होगी लॉन्च

8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम
Arkana में मिलने वाली फीचर काफी हद तक यूरोप में बिकने वाली सेकंड जेनरेशन डस्टर SUV वाले ही हैं। कार में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कार में 9.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बोस का साउंड सिस्टम और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा के अलावा कई और बेहतरीन फीचर दिए गए हैं। 

कार में 1.3 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
इस कार में 1.3 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह वही इंजन है जो भारत में बिकने वाली डस्टर और किक्स में मिलता है। यह पेट्रोल इंजन 156PS की पावर और 250Nm का टॉर्क देता है। कार में कंपनी ऑप्शनल ऑल-ड्राइव सिस्टम के साथ CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर कर रही है।    

यह भी पढ़ें: Alto टॉप पर और Tata का तगड़ा ‘पंच’, ये हैं पिछले महीने की 10 बेस्ट सेलिंग कार

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here