[ad_1]

RPSC recruitment 2022:राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के तहत राज्य भूजल विभाग (Ground Water Department) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 3 फरवरी से शुरू हो गई है. इच्छुक आवेदक RPSC की आधिकारिक वेबसाइट – rpsc.rajasthan.gov.in से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। RPSC की ओर द्वारा जारी एक आधिकारिक  नोटिफिकेशन के अनुसार, पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 मार्च रात 11.59 बजे तक है।

– भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

RPSC Recruitment 2022: जानें-कैसे करना है आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2- ” RPSC Online tab then select Apply Online and click on the Application portal” लिंक  पर क्लिक करें।

स्टेप 3- आवेदन फॉर्म भरें और पोर्टल पर एक प्रोफाइल बनाएं।

स्टेप 4- अब जिस पद पर आप आवेदन करना चाहते हैं, क्लिक करें।

स्टेप 5- डॉक्यूमेंट अपलोड करें और आवेदन फीस का भुगतान करें।

स्टेप 6- आरपीएससी भर्ती 2022 आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भविष्य की आवश्यकता के लिए एक प्रिंटआउट लें।

उम्र सीमा

पदों के लिए आवेदन करने के लिए, आवेदकों की आयु 1 जनवरी, 2023 तक 20 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों से संबंधित आवेदकों के लिए ऊपरी आयु में छूट लागू है।

सिलेक्शन प्रोसेस

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) इंटरव्यू राउंड के माध्यम से आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करेगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, यदि आयोग को बहुत अधिक आवेदन प्राप्त होते हैं, तो आवेदकों  को कम करने के लिए एक स्क्रीनिंग टेस्ट की व्यवस्था की जाएगी। स्क्रीनिंग टेस्ट में ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे।

आवेदन फीस

सामान्य / पिछड़ा वर्ग (बीसी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) (क्रीमी लेयर) श्रेणी से संबंधित आवेदकों को 350 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि बीसी / ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आवेदन फीस देना होगा।

आवेदकों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 150 रुपये है। आवेदकों से अनुरोध है कि आरपीएससी भर्ती 2022 शिक्षा योग्यता के बारे में विवरण के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें। इस भर्ती अभियान के साथ आरपीएससी का लक्ष्य कुल 53 पदों को भरना है, जिनमें से 8 पद जूनियर हाइड्रोजियोलॉजिस्ट के हैं, 5 जूनियर जियोफिजिसिस्ट के हैं, 4 पद टेक्निकल असिस्टेंट के हैं और 36 पद टेक्निकल असिस्टेंट- हाइड्रोजियोलॉजी के हैं।

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here