[ad_1]

SSC CGL 2021 : पिछले कुछ सालों से अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन फॉर्म भरने के दौरान फोटो अपलोड करने में की जा रही गलतियों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएल भर्ती नोटिफिकेशन के साथ इस संबंध में एक अलग नोटिस जारी किया है। एसएससी ने नोटिस में कहा है कि सीजीएल भर्ती के लिए आवेदन करना चाह रहे अभ्यर्थी फोटो अपलोड करने और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के नियम भली भांति पढ़ लें। 

नोटिस में एसएससी ने उदाहरण के साथ अभ्यर्थियों को फोटो स्कैन करने और अपलोड करने से जुड़े नियम समझाए हैं। एसएससी ने कहा है कि स्कैन कलर पासपोर्ट साइज फोटो JPEG फॉर्मेट में हो और उसका साइज 20 KB to 50 KB के बीच का हो। फोटो तीन माह से ज्यादा पुराना न हो। फोटो 3.5 सेमी चौड़ी और 4.5 सेमी लंबी हो। फोटो बिना टोपी, चश्मे के हो। दोनों आंखें साफ नजर आनी चाहिए।

ssc cglssc cgl

यहां देखें कौन सी फोटो मानी जाएगी सही

एप्लीकेशन फॉर्म में 28 जनवरी से करेक्शन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद पांच दिनों तक ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया जाएगा। करेक्शन करने और फॉर्म री-सब्मिट करने के उम्मीदवार को दो अवसर दिए जाएंगे। पहली बार के लिए फीस 200 रुपये तय की गई है। अगर फिर से यानी दूसरी बार कोई करेक्शन करना चाहेगा तो उसके लिए 500 रुपये फीस तय की गई है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here