[ad_1]

टाटा मोटर्स अगले हफ्ते न्यू जेनरेशन टियागो एनआरजी (Tata Tiago NRG) हैचबैक कार लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी की पॉप्युलर हैचबैक कार टाटा टियागो (Tata Tiago) का स्पोर्टी एडिशन होगा। लॉन्च इवेंट 4 अगस्त को होगा, जिसे लेकर कंपनी मीडिया इनवाइट भी भेज चुकी है। लॉन्च से पहले, कंपनी सोशल मीडिया पर कार की एक झलक पेश की है। यह टाटा टियागो एनआरजी हैचबैक की सेकेंड जेनरेशन होगी। बता दें कि स्पोर्टी डिज़ाइन वाली इस 5-सीटर हैचबैक को कंपनी ने पहली बार 2018 में लॉन्च किया गया था। हालांकि पिछले साल इसे बंद कर दिया गया था।

ऐसा होगा कार का लुक
टाटा मोटर्स के नए टीज़र से पता चला है कि 2021 Tiago NRG में एक ब्लैक रूफ मिलेगी, जो कार को ड्यूल-टोन लुक देगी। साथ ही कंपनी एक नई बॉडी कलर स्कीम भी पेश कर सकती है। टीजर से कार में ब्लैक डोर हैंडल, ORVMs और टेललाइट्स के ऊपर पीछे की तरफ ब्लैक क्लैडिंग के भी संकेत मिलते हैं। नई टियागो एनआरजी में नया डिजाइन वाला बंपर और 14 इंच के नए अलॉय व्हील्ज भी मिल सकते हैं। साइड और व्हील आर्च पर भी ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग देखने को मिल सकती है।

 

यह भी पढ़ें: खूब बिक रही है Maruti की ये 7-सीटर CNG कार, डिलीवरी के लिए करना पड़ रहा है महीनों इंतज़ार

2021 टाटा टियागो NRG का इंटीरियर भी फ्रेश और स्पोर्टी डिजाइन वाला हो सकता है। टियागो के अपडेटेड मॉडल की तरह इसमें भी डैशबोर्ड रिडिजाइन किया जा सकता है। इसमें ब्लैक इंटीरियर और स्पोर्टी सीट्स दिए जाने की उम्मीद है। पुरानी टियागो NRG में एसी वेंट्स और गियर लिवर के चारों तरफ ऑरेंज एलिमेंट देखने को मिला था। उस समय 5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए हो जाइये तैयार, देगी 240Km का ड्राइविंग रेंज और इस तारीख को होगी लॉन्च

इंजन और संभावित कीमत
2021 टियागो एनआरजी में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी यही इंजन स्टैंडर्ड टियागो में भी दे रही है। इंजन 84 hp की अधिकतम पावर और 114 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलने की संभावना है। 2021 टाटा टियागो एनआरजी की कीमत ₹6.50 लाख और ₹7 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here