[ad_1]

IPL 2022 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का मेगा ऑक्शन समाप्त हो गया है। दोनों दिन मिलाकर 10 टीमों ने कुल 204 खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीमों में शामिल किया और अब 15वें सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजियों की टीमें लगभग तय हो गई है। इन 10 टीमों ने कुल मिलाकर 550 करोड़ रुपए से भी अधिक रकम खर्च की। हालांकि इसके बावजूद कुछ ऐसे भी बड़े नाम रहे, जिन्हें कोई खरीदददार नहीं मिला। इस लिस्ट में मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना लेकर इयोन मोर्गन तक के नाम शामिल हैं। आईये उन टॉप-5 खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं, जोकि इस बार नीलामी में अनसोल्ड (UNSOLD) रहे।  

सुरेश रैना: मिडिल ऑर्डर के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ साथ किसी और टीम ने भी नहीं खरीदा। रैना को न खरीदने को लेकर सीएसके की जमकर आलोचना हो रही है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि पैसे रहते हुए भी चेन्नई ने रैना को नहीं खरीदा। मिस्टर आईपीएल रैना लीग में लंबे समय तक सीएसके के लिए खेलते हुए आ रहे हैं। 

इयोन मोर्गन: इंग्लैंड के व्हाइट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी कप्तानी में पिछली बार कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में पहुंचाया था। लेकिन इस बार नीलामी में वह अनसोल्ड रहे। मोर्गन का बेस प्राइस 1.5 करोड़ था, हालांकि किसी भी टीम ने उन्हें खरीदने का फैसला नहीं किया।

स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, लेकिन ​फिर भी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। पिछले सीजन में वह दिल्ल्सी कैपिटल्स में थे। इसके अलावा वह राजस्थान रॉयल्स से भी खेल चुके हैं। 

शाकिब अल हसन: बांग्लादेशी के ऑलराउंडर शकीब को आईपीएल 2022 में सभी टीमों द्वारा नजरअंदाज किया गया। 35 वर्षीय इस खिलाड़ी का भी बेस प्राइस 2 करोड़ के ज्यादा होने के कारण वह किसी भी टीम में शामिल नहीं हो पाए।

इमरान ताहिर: आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए रजिस्टर कराने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी इमरान ताहिर भी अनसोल्ड रहे। पिछले सीजन में वह चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे। लेकिन केवल एक ही मैच खेले थे। इस बार उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। 

एरॉन फिंच: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज फिंच ने पिछले साल ही अपनी कप्तानी में टीम को 20 विश्व कप जिताया है। 1.5 करोड़ रुपये का बेस प्राइस रखने वाले फिंच को सभी फ्रेंचाइजियों ने नजरअंदाज किया। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here