[ad_1]

Ukraine Russia Impact on Gold : रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध की खबर के बाद सोने के भाव आसमान छूने लगे। एमसीएक्स पर सोना आज 51200 के पार खुला। वहीं, चांदी भी 2.09 प्रतिशत उछलकर 65940 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है। बता दें घरेलू मुद्रा में तेजी के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में गिरावट से बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 126 रुपये घटकर 49,960 प्रति दस ग्राम पर आ गया। 

रूस-यूक्रेन युद्ध के साइड इफेक्ट: अब आपकी जेब होगी और ढीली

इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,086 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी मामूली बढ़त के साथ 63,939 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 63,939 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपया 25 पैसे की मजबूती लेकर 74.59 प्रति डॉलर के स्तर पर रहा।

रूस-यूक्रेन में युद्ध से शेयर बाजार में भूचाल, साल की सबसे बड़ी गिरावट के साथ खुले सेंसेक्स-निफ्टी

बता दें  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के साथ युद्ध की घोषणा कर दी है। उनके इस ऐलान के बाद किसी भी वक्त रूस की सेना यूक्रेन में घुस सकती है। वहीं, पुतिन ने उन लोगों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने की कसम खाई है जो यूक्रेन में रूसी ऑपरेशन में हस्तक्षेप करते हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी ने यह जानकारी दी है। पुतिन ने यूक्रेन की सेना से ‘हथियार डालने’ की भी अपील की है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here