[ad_1]

ukraine russia war: यूक्रेन में मारियूपोल थिएटर पर रूसी सैनिकों के हवाई हमले में लगभग 300 लोगों के मारे जाने की आशंका है। जानकारी मिली है कि इस थियेटर पर करीब सैकड़ों लोगों ने शरण ले रखी थी। 

समाचार एजेंसी एएफपी से मिली जानकारी के अनुसार, यूक्रेन और रूसी सैनिकों के बीच जंग को एक माह हो चुका है। लेकिन अभी भी रूस और यूक्रेन के बीच जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। यूक्रेन की धरती पर रूसी सैनिक ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं वहीं जवाब में भी यूक्रेनी सैनिक मोर्चे पर डटे हैं। इस बीच मारियूपोल स्थित एक थियेटर पर रूस के हवाई हमले में करीब 300 लोगों की मौत की सूचना है। इस थियेटर पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शरण ले रखी थी।

गौरतलब है कि रूस सेना अब यूक्रेन की धरती पर निर्णायक जंग की ओर अग्रसर है। हाइपरसोनिक मिसाइलों के बाद रूसी सेना ने फास्फोरस बमों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने गुरुवार को दावा किया था कि रूसी सेना ने कई इलाकों में फास्फोरस बमों से हमला किया। उधर, अमेरिका ने अब रूस की ओर से रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करने का अंदेशा जताया है। कहा है कि रूस अब कभी भी यूक्रेन में रासायनिक हमला कर सकता है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here