[ad_1]

ukraine russia war: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार को दावा किया कि रूसी सेना ने अब हाइपरसोनिक मिसाइलों के बाद फास्फोरस बमों से हमला करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज सुबह रूसी सेना ने फास्फोरस बमों से हमला किया, जिसमें मासूम बच्चों के साथ कई लोगों की मौत हो गई। उन्होंने नाटो से ‘असीमित’ सैन्य समर्थन का आह्वान भी किया।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, यूक्रेन और रूसी सैनिकों के बीच युद्ध शुरू हुए आज एक माह हो चुका है। गुरुवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने कहा, आज सुबह फॉस्फोरस बमों का इस्तेमाल किया गया। इस हमले में एक बार फिर मासूमों समेत कई लोगों की मौत हो गई। 

जेलेंस्की ने नाटो देशों से आह्वान किया कि अभी तक उन्होंने यह साबित नहीं किया है कि लोगों को बचाने के लिए गठबंधन क्या कर सकता है? यह दिखाने के लिए कि यह वास्तव में दुनिया का सबसे शक्तिशाली रक्षा संघ है। यूक्रेनी समेत पूरी दुनिया अब इसका इंतजार कर रही है।

पुतिन ने की बड़ी गलतीः नाटो

इससे पहले ब्रसेल्स में नाटो शिखर सम्मेलन से पहले नाटो प्रमुख जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा, “राष्ट्रपति पुतिन ने एक बड़ी गलती की है और वह एक स्वतंत्र संप्रभु राष्ट्र के खिलाफ युद्ध शुरू करना है। उन्होंने यूक्रेन के लोगों की ताकत, यूक्रेन के लोगों की बहादुरी और उनके सशस्त्र बलों को कम करके आंका, जिसका खामियाजा रूस भुगत रहा है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here