[ad_1]

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को भविष्य में मिलने वाले अपडेट में ‘कम्युनिटीज’ बनाने की सुविधा देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, नए communities फीचर के जरिए ग्रुप एडमिन्स को ज्यादा कंट्रोल मिलेगा और वे ग्रुप्स को एक साथ लिंक कर पाएंगे। तो आइए जानते हैं आखिर इस लेटेस्ट अपडेट से आपको क्या फायदा होने जा रहा है?

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने बताया, “व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में, कम्युनिटीज फीचर लाने पर काम कर रहा है। क्या होगी व्हाट्सएप कम्युनिटीज? यह एक प्राइवेट प्लेस है जहां ग्रुप एडमिन को व्हाट्सएप के कुछ ग्रुप्स में ज्यादा कंट्रोल मिल पाएगा। यह एक समूह चैट की तरह है जहां ग्रुप एडमिन्स में दूसरे ग्रुप्स को जोड़ने में सक्षम होंगे।” आसान शब्दों में समझें तो वॉट्सऐप कम्युनिटी फीचर के जरिए कई ग्रुप्स को एक साथ जोड़कर एक अलग ग्रप बना लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: मिल गया तोड़! फोन लॉक करने की भी जरूरत नहीं, ऐसे छिपाएं अपनी WhatsApp चैट

यह फीचर फिलहाल डेवलप किया जा रहा है, जिसे व्हाट्सएप बीटा के iOS 22.4.2.75 अपडेट में देखा गया था। कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप कम्युनिटी फीचर ग्रुप एडमिन के लिए अलग-अलग ग्रुप्स को मैनेज करना आसान कर देगा। इसके अलावा, कम्युनिटी फीचर के साथ एडमिन एक ही बार में सभी ग्रुप मेंबर्स तक पहुंचने में सक्षम होंगे। 

यह भी पढ़ें: नया फोन क्यों खरीदना? बदल डालिए सिर्फ 5 सेटिंग्स, पुराना फोन ही दौड़ने लगेगा

अब लगा सकेंगे कवर फोटो

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप एक अन्य फीचर पर भी काम कर रहा है। इसके तहत यूजर्स को अपनी प्रोफाइल में कवर फोटो सेट करने की सुविधा मिलने जा रही है। वर्तमान समय में आपको सिर्फ प्रोफाइल फोटो लगाने की ही सुविधा मिलती है। हालांकि यह फीचर सिर्फ WhatsApp Business ऐप के यूजर्स तक ही सीमित रहने वाला है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here