[ad_1]

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय रिंकू शर्मा की हत्या मामले को लेकर जारी सियासी घमासान में अब अभिनेत्री कंगना रनौत भी कूद पड़ी हैं। कंगना रनौत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक पुराने ट्वीट को शेयर किया है। कंगना रनौत ने अरविंद केजरीवाल को टैग कर ट्वीट किया है और लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री रिंकू शर्मा के घर जरूर जाएंगे। बता दें कि रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि हत्या बर्थडे पार्टी में झगड़े के दौरान हुई, जबकि रिंकू शर्मा के भाई मन्नू ने आरोप लगाया कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान में सक्रिय रहने के चलते रिंकू की हत्या की गई। 
     
कंगना रनौत ने ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल का 3 अक्टूबर 2015 का एक ट्विटर पोस्ट शेयर किया, जिसमें मुख्यमंत्री ने लिखा था कि वे अखलाक के परिवार से मिलने के लिए दादरी जा रहे हैं। इस ट्वीट को शेयर करते हुए कंगना रनौत ने लिखा- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी, मैं वास्तव में आशा करती हूं कि आप रिंकू शर्मा के परिवार से मिलेंगे और उनका समर्थन भी करेंगे। आप एक राजनेता हैं और आशा हैं कि आप एक स्टेट्समैन भी बनेंगे।’

बता दें कि पुलिस ने अब तक इस मामले में पांच आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, पांचवें आरोपी की पहचान ताजुद्दीन (29) के रूप में हुई है जोकि पहले होम गार्ड के तौर पर कार्य करता था। इससे पहले पुलिस ने बृहस्पतिवार को चार अन्य आरोपियों जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि आरोपी पीड़ित के घर की तरफ लाठियां लेकर जा रहे हैं।

रिंकू शर्मा लैब टेक्निशियन के तौर पर कार्यरत था। घटना के बाद से ही इलाके में किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि 10 फरवरी को एक इलाके के कुछ युवक जन्मदिन की पार्टी मनाने एक रेस्त्रां में एकत्र हुए थे। उन्होंने कहा कि पार्टी के दौरान एक रेस्त्रां को बंद किए जाने को लेकर झगड़ा हुआ। यह एक पुरानी कारोबारी मसला था। झगड़ा होने के बाद सभी अपने घरों को लौट गए।

बिस्वाल ने कहा कि बाद में कुछ युवक रिंकू शर्मा के घर पहुंचे और उन्हें चाकू मारकर घायल कर दिया। रिंकू को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। सांप्रदायिक कोण के आरोपों को खारिज करते हुए बिस्वाल ने कहा कि अब तक की जांच में जन्मदिन की पार्टी में झगड़े के बाद यह घटना होने की बात सामने आई है। रिंकू शर्मा की बुधवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस बीच, भाजपा की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। इसके साथ ही भाजपा नेता ने पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार से एक करोड़ रुपये की सहायता दिये जाने की मांग की।

वहीं, आम आदमी पार्टी ने एक बयान में आरोप लगाया कि दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था के हालात बिगड़ चुके हैं और ऐसी कई घटनाएं यह दर्शाती हैं कि गृह मत्रालय दिल्ली में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में नाकाम रही है। बयान में कहा गया, ‘हम निर्मम हत्या की निंदा करते हैं और केंद्रीय गृह मंत्रालय से दिल्ली के लोगों में कानून-व्यवस्था के प्रति विश्वास बहाली के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करते हैं।’ विश्व हिंदू परिषद समेत कई हिंदूवादी संगठनों ने दावा किया है कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने से जुड़े होने के चलते शर्मा की हत्या कर दी गई। 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here