[ad_1]

HDFC Bank Stock: एचडीएफसी बैंक के शेयर अक्टूबर के हाई लेवल से 23 फीसदी नीचे हैं और टेक्निकली बिकवाली की चपेट में भी हैं। हाल में बाजार में भारी गिरावट के बीच बीएसई सेंसेक्स, एनएसई निफ्टी 50 बेंचमार्क इंडेक्स लाइफटाइम हाई से 15 फीसदी गिर गया है। एचडीएफसी बैंक के शेयरों (HDFC Bank stock) में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। इस साल अब तक निजी बैंक का शेयर 11.28 फीसदी टूट चुका है। हालांकि, आने वाले दिनों में यह उल्टा हो सकता है और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में शानदार तेजी देखी जा सकती है। 

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (Motilal oswal) का मानना ​​है कि आगे चलकर शेयर में 50 फीसदी से ज्यादा की तेजी आने की संभावना है क्योंकि ‘एसेट क्वालिटी मजबूत बनी हुई है और क्रेडिट कॉस्ट लॉन्ग टर्म ट्रेंड के नीचे है।’ मोतीलाल ओसवाल ने इस बैंकिंग शेयर (Banking stock) को खरीदने की सलाह दी है।  बता दें कि एचडीएफसी बैंक के शेयर आज 2 फीसदी चढ़कर 1,364.10 रुपये पर बंद हुए हैं। 

यह भी पढ़ें- गौतम अडानी के नाम पर पहले तो खूब बिके इस कंपनी के शेयर, लेकिन अब स्टाॅक से निकल रहे निवेशक 

50 फीसदी से ज्यादा का मिल सकता है रिटर्न

यह अनुमान है कि एचडीएफसी बैंक वित्त वर्ष 22-24 में लगभग 18% पीएटी सीएजीआर देगा। ब्रोकरेज ने 2,055 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर ‘BUY’ रेटिंग बनाए रखी है, जो लगभग 51% ज्यादा है। 

जानिए ब्राेकरेज हाउस ने क्या कहा?

मोतीलाल ओसवाल नोट के अनुसार, एचडीएफसी बैंक ने वित्त वर्ष 2021 तक कॉर्पोरेट और कर्मशियल बैंकिंग क्षेत्रों में मजबूत ट्रैक्शन का प्रदर्शन किया, जो रिटेल लोन में नरमी को ऑफसेट करता है। प्राइवेट बैंक ने हाल ही में रिटेल लोन में एक हेल्दी पिक-अप देखा है। एचडीएफसी बैंक के पसर्नल लोन और क्रेडिट कार्ड बुक समान अवधि में क्रमशः 11, 16% बढ़े हैं, जबकि होम लोन का कारोबार 9.1% बढ़ा है।

यह भी पढ़ें- राॅकेट बनेगा टाटा ग्रुप का ये शेयर, ₹3300 के पार जाएगा बिग बुल का सबसे पसंदीदा स्टॉक, एक्सपर्ट ने दी BUY रेटिंग

ब्रोकरेज का अनुमान है कि वित्त वर्ष 22-24 में कुल लोन 18% सीएजीआर होगा। HDFC बैंक FY22-24E में संभावित मॉडरेशन के बाद FY22-24E की तुलना में PPoP ग्रोथ में औसतन 17% का सुधार देने के लिए अच्छी स्थिति में है। 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here