[ad_1]

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया था। अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए खान ने कहा कि मंगेशकर की मृत्यु के साथ, उपमहाद्वीप ने “वास्तव में दुनिया के महान गायकों में से एक को” खो दिया है। खान ने ट्विटर पर आगे लिखा, “उनके गाने सुनकर पूरी दुनिया में इतने सारे लोगों को बहुत खुशी मिली है।” 

इमरान खान ने लिखा, “लता मंगेशकर की मृत्यु के साथ, उपमहाद्वीप ने दुनिया के उन महान गायकों में से एक को खो दिया है जिन्हें दुनिया जानती है। उनके गीतों को सुनकर पूरी दुनिया के बहुत से लोगों को सुकून मिलता है।” बता दें कि 92 वर्षीय पार्श्व गायिका, जिसे भारत की कोकिला के रूप में भी जाना जाता है, का मुंबई के शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के अलावा उनकी सरकार के मंत्री फवाद हुसैन ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, “एक महान शख्सियत नहीं रहीं। लता मंगेशकर सुरों की रानी थीं जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया। संगीत जगत में उनके जैसा कोई न था। उनकी आवाज आने वाले समय में भी लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गायक को श्रद्धांजलि देने शिवाजी पार्क पहुंचे थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे और अभिनेता शाहरुख खान और आमिर खान भी थे।

इससे पहले केंद्र सरकार ने लता मंगेशकर की याद में दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की थी। राजकीय शोक के दौरान पूरे भारत में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। 28 सितंबर, 1929 को जन्मी लता दी ने 1942 में 13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। सात दशकों से अधिक के करियर में, सुरों की मलिका ने एक हजार से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए गाने रिकॉर्ड किए। उन्होंने 36 से अधिक क्षेत्रीय भारतीय और विदेशी भाषाओं में अपने गाने रिकॉर्ड किए।
 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here