[ad_1]

गूगल जल्द ही एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन Android 12 जारी करने वाला है। इसमें ढेर सारे नए फीचर्स होंगे, जिनकी फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। एंड्रॉइड 12 के जरिए आपको फोन के गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) को भी अपडेट किया जा रहा है। नए फीचर के जरिए आप बोलकर ही अपना स्मार्टफोन स्विच ऑफ कर पाएंगे। इस नए फीचर को टेक वेबसाइट 9to5Google ने स्पॉट किया है। 

गूगल असिस्टेंट में होंगे ये बदलाव
रिपोर्ट की मानें तो गूगल असिस्टेंट को एक्टिवेट करने का तरीका भी बदलने जा रहा है। वर्तमान समय में इसके लिए आपको Hey Google या OK Google बोलना पड़ता है, या फिर होम बटन को लॉन्ग प्रेस करके रखना पड़ता है। नए अपडेट के साथ स्मार्टफोन के पावर बटन को लॉन्ग प्रेस करने पर भी गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: आखिरकार WhatsApp ने बताया, पॉलिसी ना मानने वालों के साथ क्या करेगी कंपनी

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर पावर बटन लॉन्ग-प्रेस करने से गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट होगा, तब फोन को स्विच-ऑफ कैसे किया जाए। 9to5Google की मानें तो यूजर्स के पास फोन को स्विच-ऑफ करने के दो तरीके होंगे। पहला तरीका- यूजर्स पावर बटन और वॉल्यूम अप बटन को एक साथ दबाकर रखेंगे, जिससे उन्हें Switch Off या Restart के ऑप्शन मिल जाएंगे। इसके अलावा वे गूगल अससिस्टेंट को भी “पावर ऑफ” कमांड दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Samsung ने उड़ाया सबसे महंगे iPhone का मज़ाक, दिखाया अपने कैमरे का दम

फिलहाल एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर अगर आप Google असिस्टेंट को फोन बंद करने के लिए कहंगे तो यह आपको मैनुअली फोन बंद करने के तरीके के बारे में बताता है। अभी यह साफ नहीं है कि “Power off phone” कहने से आपका फोन तुरंत बंद हो जाएगा या यह फिर इसे मैन्युअली करने के लिए पावर मेनू खुल जाएगा। साथ ही यह भी नहीं पता है कि यह फीचर Android 12 वाले सभी स्मार्टफोन्स पर आएगा या सिर्फ Pixel डिवाइसेस के लिए एक्सक्लूसिव होगा।

संबंधित खबरें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here