[ad_1]

ukraine russia war: दोहा फोरम में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने एक बार रूस से युद्ध रोकने की अपील करते हुए बातचीत करने का आग्रह किया है। जेलेंस्की ने यह भी आरोप लगाया कि रूस हथियारों की दौड़ लगातार बढ़ा रहा है। 

शनिवार को यूक्रेन और रूसी सैनिकों के बीच जंग शुरू हुए आज 31 वां दिन है। रूसी सैनिक यूक्रेन के लगभग हर शहर में बमों की वर्षा कर रहे हैं। यूक्रेन के दूसरा सबसे बड़ा शहर मारियूपोल रूसी बमबारी का सबसे ज्यादा शिकार है। बीते रोज मारियूपोल के एक थियेटर में रूसी हवाई हमले में 300 लोगों की मौत हो गई। इस थियेटर में सैकड़ों लोगों ने शरण ले रखी थी।

अब शनिवार को दोहा फोरम में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमीर जेलेंस्की ने रूस के समक्ष बातचीत का फिर से प्रस्ताव रखा है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि युद्ध रोकने के लिए रूस को हमसे बातचीत करनी चाहिए। साथ रूस पर यह आरोप लगाया कि हथियारों की दौड़ में रूस लगातार आगे बढ़ रहा है।

संबंधित खबरें

रूस ने समुद्र में उतारी न्यूक्लियर पनडुब्बियां  

खबर है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने परमाणु बलों को विशेष अलर्ट पर रखने के कुछ घंटों बाद न्यूक्लियर पनडुब्बियां समंदर में उतार दी हैं। इससे न्यूक्लियर वॉर की आशंका भी बढ़ गई है।

गौरतलब है कि रूस ने 3 मार्च से अपने न्यूक्लियर हथियारों को हाई अलर्ट पर रखा है। रूस काफी समय से नाटो देशों को धमकी दे चुका है कि अगर उसके अस्तित्व पर खतरा हुआ तो वह न्यूक्लियर अटैक से भी पीछे नहीं हटेगा। हालांकि इससे पहले रूस ने हाइपरसोनिक मिसाइलों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। यूक्रेन के दो शहरों में हाइपरसोनिक मिसाइलों का हमला भी हो चुका है। यूक्रेन ने रूस पर फास्फोरस बमों के इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है।

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here