[ad_1]

न्यूजीलैंड में इस समय आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के 28 में से 22 लीग मैच खेले जा चुके हैं और लीग फेज के अहम मुकाबले बचे हैं। इसके अलावा सेमीफाइनल और फाइनल मैच भी खेला जाना है, लेकिन इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने क्रिकेट फैंस को एक बड़ी खुशखबरी दी है। आईसीसी ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि अब वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के बाकी बचे 6 में से 3 लीग मैच, सेमीफाइनल और फाइनल मैच में 100 फीसदी दर्शकों को एंट्री मिलेगी। 

अभी तक वुमेंस वर्ल्ड कप में सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों को एंट्री मिल रही थी, लेकिन अब न्यूजीलैंड में अगले दर्शकों के जमा होने पर पाबंदी हटा दी गई है। ऐसे में आईसीसी ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वीकेंड पर होने वाले तीन लीग मैच और फिर इसके बाद होने वाले दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच में सभी सीटें भरी जा सकती है। इस बारे में आईसीसी ने कहा है कि कई सालों के बाद वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के फाइनल और सेमीफाइनल मैच देखने को मिलते हैं। ऐसे में सीटिंग कैपिसिटी बढ़ा दी गई है। 

आईसीसी ने जानकारी देते हुए है कि इस वीकेंड पर होने वाले तीन लीग मैच (न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश और भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच) के अलावा 30 और 31 मार्च को खेले जाने वाले सेमीफाइनल्स और 3 अप्रैल को आयोजित होने वाले वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में 100 फीसदी सीटों के लिए टिकट बिक्री शुरू होगी। वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 की सीईओ एंड्रिया नेल्सन ने कहा है, “विश्व कप सेमीफाइनल और फाइनल विशेष अवसर हैं जो अक्सर नहीं आते हैं – यह वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में होने वाले बड़े मैचों को देखने के लिए क्रिकेट फैंस के लिए एक शानदार मौका है, जो एक साथ मिलें और कुछ खास पलों का हिस्सा बनें, चाहे कोई भी खेल रहा हो।”  

 

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here